बरसात से पहले ही फैला डायरिया, पीने का पानी की भारी किल्लत है वजह

पांडेश्वर । हरिपुर पंचायत के खुट्टाडीह कोलियरी के एलोड्राम के पास सुकबाज़ार बाउरी पड़ा में दर्जनों परिवार डायरिया के चपेट में है । उल्टी और दस्त की घटना के बाद बाउरी पड़ा के लोगों ने स्थानीय चिकित्सकों से दवा लेकर खाया लेकिन लगातार शिकायत बढ़ते देखकर स्थानीय भाजपा नेत्री सोनाली गिरि और विजय की पहल पर कुछ लोगों को स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया ।

इतने अधिक संख्या में डायरिया प्रभावित मरीज होने के कारण प्रखंड विकास पदाधिकारी पांडेश्वर ने सोमवार को चिकित्सकों की एक टीम जाँच-पड़ताल के लिए प्रभावित इलाके में भेजा । डायरिया से आक्रांत हुए परिवार की जाँच पड़ताल करने के बाद चिकित्सकों ने पानी की वजह से डायरिया होने की बात कही है ।

जांच करते चिकित्सकों की टीम

डायरिया से आक्रांत चिरंजीत बाउरी , रामचरण बाउरी पूर्णिमा बाउरी सावित्री बाउरी अर्पिता बाउरी मिथुन बाउरी बुनी पासी अंजली बाउरी सागर बाउरी और बर्नलता बाउरी आदि ने बताया कि हमलोगों को पीने का पानी की बहुत किल्लत है । कुआँ में जो पानी है पीने पर मजबूर है और अब कुआँ का जलस्तर भी नीचे चला गया है ।

प्रखंड विकास पदाधिकारी कौशिक समादर कहते है कि जैसे ही सूचना मिली चिकित्सकों की टीम को भेज दी गयी है और इलाके में बरसात के पहले ब्लीचिंग पाउडर की छिड़काव के साथ लोगों को खान-पान के साथ उबाल के पानी पीने की सलाह के लिये माइकिंग कराई जायेगी ।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: जून 11th, 2019 by Pandaweshwar Correspondent