किसानों की मांग पर यूथ फोर्स के प्रधान संयोजक दीप नारायण सिंह एक दिवसीय उपवास में बैठे

गोमो किसान नेता चौधरी चरण सिंह के पुण्यतिथि के अवसर पर किसान नेता यूथ फोर्स के प्रधान संयोजक दीप नारायण सिंह श्यामडीह स्थित अपने प्रधान कार्यालय में किसानों को पूर्ण अनुदान में बीज और खाद्य मुहैया कराने की मांग को लेकर एक दिवसीय उपवास में बैठे।

इनके साथ यूथ फोर्स के सभी प्रखंड अध्यक्ष भी अपने अपने आवास पर एक दिवसीय उपवास में बैठें। इस दौरान किसान नेता दीपनारायण सिंह ने कहा कि पूर्व में लॉकडॉउन के चलते सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर और ईमेल के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री महोदय ,माननीय कृषि मंत्री झारखंड सरकार और धनबाद उपायुक्त को 25 मई तक रोहन नक्षत्र में बीज और खाद मुहैया कराने का आग्रह किया था। लेकिन इस विपरीत परिस्थिति में भी इस गंभीर विषय पर पहल नहीं कि गई । आज इस लॉकडाउन में सबसे ज्यादा प्रभावित किसान और मजदूर परिवार के लोग हैं ।

अगर किसान मजदूर भाइयों को पूर्ण अनुदान में बीज और खाद सामग्री उपलब्ध नहीं कराई तो वह खेती नहीं कर पाएंगे। जिसके कारण किसान मजदूर परिवार की स्थिति और भी दयनीय हो जाएगी और वह आत्महत्या के कगार पर आ जाएँगे। यूथ फोर्स हमेशा से ही किसान मजदूरों के हित के आवाज को बुलंद करने का काम किया है ।

आज विपरीत परिस्थिति में भी किसान मजदूर भाइयों के हित के लिए संघर्ष कर उनका हक दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे । अगर राज्य सरकार द्वारा इस उपवास के बाद भी कोई सार्थक पहल नहीं की जाएगी , तो किसानों के हित में चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

उपवास करने वालों में तोपचांची प्रखंड अध्यक्ष जितेंद्र पांडे ,गोमो मंडल अध्यक्ष कमलेश मंडल, राजगंज मंडल अध्यक्ष राजा मंडल, वरीय नेता किशोर सिंह  ,सुजीत ठाकुर महेंद्र दास आदि लोग अपने-अपने स्थान पर बैठे हैं।

Last updated: मई 29th, 2020 by Nazruddin Ansari
Nazruddin Ansari Nazruddin Ansari
Correspondent- Gomoh(Dhanbad)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।