Site icon Monday Morning News Network

डीसीपी ट्रैफिक ने किया डीबुडीह चेक पोस्ट का निरीक्षण, एनएच अधिकारियों को बंद ब्रिज जल्द चालू करने का निर्देश

डिबुडीह चेकपोस्ट का निरीक्षण करती हुई आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट डीसीपी(ट्रैफिक) पुष्पा (आईपीएस)

कल्याणेश्वरी। यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने की पहल पर आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट डीसीपी(ट्रैफिक) पुष्पा (आईपीएस) ने शुक्रवार को नेशनल हाइवे ऑथोरिटी अधिकारियों के साथ डीबुडीह चेक पोस्ट स्थित बंगाल झारखंड को जोड़ने वाली एक साल से बंद पड़े ब्रिज का निरीक्षण किया।

डीसीपी(ट्रैफिक) पुष्पा ने अधिकारियों से कहा कि विगत एक वर्ष से एक ब्रिज बन्द हो जाने के कारण वैकल्पिक तौर पर दूसरे ब्रिज पर पूरा भार पड़ चुका है, जिससे यातायात मार्ग वन वे में तब्दील हो चुकी है।

डीसीपी ने अधिकारियों से वार्ता करते हुए कहा कि जल्द ही बंद पड़े ब्रिज को चालू करने का प्रयास करें । डीबुडीह चेक पोस्ट चौराहें पर राजमार्ग में चलने वाली वाहनों को मार्ग बदलना पड़ता है।,इससे कल्याणेश्वरी-बराकर मार्ग से यातायात करने वाले लोगों को परेशानी होती है। साथ ही दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

डिबुडीह चेकपोस्ट पर अधिकारियों से बात करती हुई आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट डीसीपी(ट्रैफिक) पुष्पा (आईपीएस)

उन्होंने हाईवे ऑथोरिटी को सभी जगह पर निर्देश तथा मार्ग संकेत बोर्ड लगाने को कहा, जिससे मैथन डैम और कल्याणेश्वरी की ओर जाने वाली यात्रियों को परेशानी न हो । साथ ही इस स्थान पर गति नियंत्रण की व्यवस्था भी करने को कहा गया। उन्होंने कहा कि आस-पास के लोगों एवं स्कूली बच्चों को हाइवे क्रॉस करने में परेशानी होती है।

डीसीपी ट्रैफिक ने बोडरा मोड़, चौरंगी ब्रिज, मेलेकोला क्रॉसिंग का भी निरीक्षण किया उन्होंने राजमार्ग के अधूरे कार्य प्रगति पर नाराज़गी जाहिर की । कुल्टी ट्रैफिक गार्ड टीम को सभी चौराहों, वन वे, क्रॉसिंग पर चुस्त होकर ड्यूटी करने का आदेश दिया ताकि दुर्घटना पर नियंत्रण किया जा सके।

नेशनल हाइवे ऑथोरिटी अधिकारियों की पाँच सदस्यीय टीम ने राज मार्ग से जुड़े सभी शिकायत एवं निर्देश को जल्द ही निष्पादन करने का आश्वासन दिया।

मौके पर एडीसीपी ट्रैफिक राहुल देव, एसीपी ट्रैफिक उत्साश्रीमणि, कुल्टी थाना प्रभारी सोमनाथ भट्टाचार्य, चौरंगी फांड़ी प्रभारी अनंतो रॉय, कुल्टी ट्रैफिक प्रभारी उत्तम पात्रो, एएसआई ट्रैफिक एजाज खान समेत अन्य उपस्थित थे।

Last updated: अगस्त 24th, 2019 by Guljar Khan