कजरिया प्लांट में हथियारबंद अपराधियों ने लाखों की डकैती को अंजाम दिया

दुर्गापुर के कोकोवेन थानांतर्गत रातूरिया स्थित कजरिया आईरन एंड स्टील कंपनी प्राइवेट लिमिटेड प्लांट में बीते रात नकाबपोश अपराधियों ने धावा बोलकर डकैती कांड को अंजाम दिया एवं लाखों की संपत्ति लुटकर फरार हो गए. सूचना के तहत पुलिस घटनास्थल पर पहुँचकर जाँच शुरू कर दी. अभी तक इस मामले में पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया है. उल्लेखनीय है कि कजरिया आईरन एंड स्टील कंपनी प्राइवेट लिमिटेड वर्षों से रतुरिया में स्थित है, प्लांट में शौचालय के चैंबर का ढक्कन का निर्माण किया जाता है.

चारदीवारी दिखाता गार्ड, जहाँ से डकैत घुसे थे

कंपनी द्वारा निर्मित ढक्कन देश के विभिन्न राज्यों के साथ-साथ विदेशों में भी सप्लाई की जाती है. गुरुवार की देर रात प्लांट के गेट के समीप सीनियर गार्ड उमापद सिन्हा,सजल रुईदास एवं गौतम बाउरी रात्रि पाली ड्यूटी में तैनात थे. तभी रात 11:30 बजे के करीब 20 से 25 की संख्या में अपराधियों का दल दीवार फांद कर प्लांट के अंदर घुसे एवं शेड के भीतर बने कीमती ढक्कनों को लेकर भागने लगे. इसी बीच सुरक्षा गार्ड की नजर उन पर पड़ी एवं सुरक्षा गार्डों ने उन्हें भगाने का प्रयास किया.

इस दौरान अपराधीयो ने उन पर हमला कर दिया. जिससे सीनियर गार्ड उमापद सिन्हा व अन्य घायल हो गए. करीब 20 मिनट तक डकैती कांड को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी दीवार फांद कर फरार हो गए. जख्मी गार्डों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. कुछ देर के बाद गश्ती कर रही पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुँची. गार्ड उमापद सिन्हा ने बताया कि करीब 20 से 25 की संख्या में अपराधियों का दल कारखाना के अंदर घुसा था. उनके हाथ में हथियार थे. वे लोग जान से मारने की धमकी दे रहे थे.

प्लांट के मैनेजर केसरी नंदन ने कहा कि घटना की जानकारी शुक्रवार की सुबह मिली. इस तरह की घटना पहले कभी नहीं हुई है. प्रशासन को इस मामले में तत्परता से कार्य करते हुए अपराधियों को गिरफ्तार करना होगा. इस संदर्भ में पुलिस ने बताया कि घटना की शिकायत मिली है, मामले की जाँच की जा रही है. जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जायेगा.

वीडियो देखें

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: नवम्बर 9th, 2018 by Durgapur Correspondent