Site icon Monday Morning News Network

कोयला लोडिंग की मांग को लेकर मजदूर संघ धरना पर बैठे

भगतडीहः कोयले की मांग को लेकर जनता मजदूर संघ कुंती गुट के बैनर तले असंगठित मजदूरों ने शुक्रवार को क्षेत्रीय कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए। मज़दूरों को कोयला लोडिंग के लिए कोयला नहीं मिल रही हैं जिसके कारण से मज़दूरों को मजदूरी नहीं मिल पा रही हैं इस दौरान मजदूरों ने जमकर प्रबंधन विरोधी नारे लगाए।

अपने संबोधन में केंद्रीय सचिव रूद्र प्रताप सिंह ने कहा कि मजदूरों पर अन्याय कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कहा कि प्रबंधन के वादाखिलाफी के कारण अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे हैं। महा प्रबंधक अपने अड़ियल रवैया से बाज आए, नहीं तो जनता मजदूर संघ बाध्य होकर अपना आंदोलन तेज करेगा ।

बीसीसीएल प्रबंधन कई बार वार्ता कर कहा था कि एनसी पैच 2 बीजीआर का कोयला बाबूलाल डम्प घनुडीह में गिराया जाएगा ।साथ ही धनुडीह में डोजर और 1000 मशीन लगाकर चालू करने के बात कही थी। मगर प्रबंधन अपने दोनों बातो पर खरा नहीं उतरा है और वादाखिलाफी की है।

मंच के संचालन कर रहे उपेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि मजदूर हमारे भाई है, जब तक प्रबंधन हमारी मांगों को पूरा नहीं करेगा तब तक धरना जारी रहेगी। इतना ही नहीं एन सी पैच टू का ओबी गिराओ बाधित करने की बात कहीं मौके पर प्रदीप सिंह केडी पांडे जय राम पासवान सिकंदर मंडल नंदू भुईयाँ संत सिंह अक्षय लाल यादव उमेश पासवान प्रतिमा सिंह उमेश पासवान महेश मंडल सहित मजदूर उपस्थित थे।

Last updated: जनवरी 11th, 2019 by Pappu Ahmad