बीसीसीएल , बस्ताकोला एरिया ऑफिसर्स कालोनी में सीबीआई की छापेमारी

धनबाद । काले कोयले के काले खेल में गड़े अपराध के मुर्दो को एक बार फिर उखाड़ने में धनबाद सीबीआई की विशेष टीम जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) के कई अधिकारियों के ठीकानों पर एक साथ छापेमारी कर रही है।

बस्ताकोला एरिया के ऑफिसर्स कॉलोनी में छापामारी

इस कड़ाके की ठंड में अभी कोयलाञ्चल ठीक से जागा भी नहीं था कि सीबीआई की विशेष टीम की छापेमारी की खबर ने समूचे धनबाद में गर्माहट पैदा कर दी।

सुबह 7 बजे से शुरू हुई छापामारी

जानकारी के अनुसार सीबीआई के अधिकारियों ने शुक्रवार की सुबह 7 बजे धनबाद के बस्ताकोला एरिया स्थित बीसीसीएल के ऑफिसर कॉलोनी में केओसीपी परियोजना के मैनेजर अरुण सिंह, गोलकडीह के सर्वेयर ललन सिंह, एमके सिंह एरिया सर्वे ऑफिसर सहित बीसीसीएल के लगभग आधा दर्जन अधिकारियों के ठीकानों पर टीम ने एक साथ छापा मारा। जिससे पूरे बीसीसीएल महकमे में हड़कंप मच गया।

गोलकडीह परियोजना के एन सी पैच में कोल स्टॉक की गड़बड़ी के मामले में छापामारी

सूत्रों कि माने तो मार्च 2018 में बीसीसीएल के गोलकडीह परियोजना के एनसी पैच में कोल स्टॉक में हुए गड़बड़झाले को लेकर सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है। उस वक्त ये तमाम अधिकारी इसी परियोजना में पदस्थापित थे ऐसा बताया जाता है।

जीएम स्तर के अधिकारियों की भी हो रही जाँच

सूत्रों कि ही अगर माने तो इस छापेमारी की जद में बीसीसीएल के जीएम स्तर के अधिकारी भी है जहाँ छापेमारी की जा रही है।

लंबे समय से इस मामले में विवाद चल रहा था

संबंधित एनसी पैच कोल स्टॉकेज में हेराफेरी को लेकर काफी लंबे समय से विवादों से घिरा रहा है। जिसके चलते पहले भी यहाँ सीबीआई द्वारा छापेमारी की गई है।

सीबीआई की आधा दर्जन टीमें कर रही है जाँच

इस मामले में सीबीआई के अधिकारी ने इस छापेमारी अभियान में अलग-अलग आधा दर्जन सीबीआई की विशेष टीमों की शामिल होने की पुष्टी की है।

फिलहाल खबर लिखे जाने तक सीबीआई की छापेमारी जारी है।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: जनवरी 4th, 2019 by Pappu Ahmad