रोटरी क्लब की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन

रानीगंज । रोटरी क्लब की ओर से रोटरी भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ । इस अवसर पर रानीगंज थाना प्रभारी संजय चक्रवर्ती ने रक्तदान करने वाले युवकों को बैच पहना कर सम्मानित किया एवं कहा कि रक्त धर्म नहीं देखती । किसी का भी रक्त इस दूसरे अन्य व्यक्ति को देखकर उसकी जान बचाई जा सकती है । प्रत्येक लोगों को वर्ष में कम से कम दो बार अवश्य रक्तदान करना चाहिए इससे शरीर भी स्वस्थ रहता है एवं समाज सेवा करने का मौका भी मिलता है। ब्लड बैंक में रक्त की कमी को देखते हुए रोटरी क्लब के सदस्यों ने बहुत अच्छी पहल की है।

रोटरी क्लब के अध्यक्ष संतोष टाटिया ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन निरंतर किया जाएगा । वर्षा काल के मौसम में निरंतर पौधारोपण किया जाएगा एवं पौधे की देखभाल का दायित्व भी हम लोग लेंगे । जरूरतमंदों की मदद करने के लिए मेडिकल कैंप का आयोजन करेंगे एवं निःशुल्क दवाइयाँ भी लोगों को प्रदान करेंगे । रक्तदान में रक्त का संग्रह आसनसोल ब्लड बैंक द्वारा किया गया। ब्लड बैंक के प्रमुख प्रवीर धर ने कहा कि विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों जन्मदिन समारोह जैसे कार्यक्रमों में अवश्य रक्तदान शिविर का आयोजन करना चाहिए।

Last updated: जुलाई 11th, 2019 by Raniganj correspondent

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।