मेयर जितेंद्र तिवारी के कर कमलों से श्री गुरुनानक हिन्दी हाई स्कूल के नए भवन का हुआ भूमि पूजन

श्री गुरु नानक हिंदी हाई स्कूल के भूमि पूजन एवं भवन निर्माण समारोह को संबोधित करते हुए आसनसोल नगर निगम के मेयर जितेंदर तिवारी ने अपने छात्र जीवन के दिनों की आप बीती स्मरण और शिक्षकों के मर्यादा, उनके आचरण को समर्पित करते हुए कहा कि पहले और आज भी अनेकों शिक्षा प्रेमी शिक्षक हैं, जो समाज और देश हित में काम कर रहे हैं, उसमें एक उदाहरण गुरुनानक विद्यालय के प्रधान शिक्षक आरके त्रिपाठी है जो कोलकाता से चलकर प्रतिदिन यहाँ आते हैं और जब से यहाँ आए हैं इस स्कूल के विकास, छात्रों का विकास, समाज का विकास के लिए नियमित रूप काम कर रहे हैं। मुझे विश्वास है कि इस स्कूल का भवन निर्माण समय से पहले होगा। उन्होंने नगर निगम की ओर से कितने राशी, कब सहयोग देंगे इस का खुलासा तो नहीं किया, लेकिन उन्होंने कहा कि इस स्कूल का निर्माण समय सीमा से पहले होगी क्योंकि इस स्कूल के साथ यहाँ के जनमानस का सहयोग है।

एक दूसरे का खून बहाने की प्रतिस्पर्धा गलत, मिलकर धोना होगा सांप्रदायिकता का दाग – जितेंद्र तिवारी

उन्होंने वर्तमान राजनीति परिपेक्ष्य पर कहा कि रानीगंज एक सुंदर और भाईचारा का नगर है, इस शहर में जो सांप्रदायिक दाग लगी है, उसे हम सबको मिलकर दूर करनी होगी। प्रतिस्पर्धा अगर करनी है तो शिक्षा, विकास और मानवता के क्षेत्र में हम लोग करें एक दूसरे का खून बहाने का प्रतिस्पर्धा गलत है। इस अवसर पर उन्होंने विधिवत भूमि पूजन, शिलान्यास किए और पत्रकारों से कहा कि धन की कमी नहीं पड़ेगी।

अपने अभिवादन में प्रधानाचार्य आरके त्रिपाठी ने कहा कि मैं समझता हूँ कि किसी भी काम को करने के लिए सभी की सहयोग की जरूरत पड़ती है और सभी सहयोग करते भी है, बशर्ते उनसे सहयोग ली जाए। मैं इस स्कूल में जब आया तो जो भी साधन है, उस में सर्वप्रथम स्कूल के बच्चों को देने की कोशिश की ओर हमारे शिक्षक सहयोग कर रहे हैं। इसमें कोई दो मत नहीं है कि इस स्कूल में जो छात्रों को सुविधा मिलनी चाहिए हम नहीं दे पा रहे हैं, आशा है आने वाले दिनों में यह पूरी होगी।

इस अवसर पर मेयर इन कॉउन्सिल (शिक्षा विभाग) अंजना शर्मा, पूर्ण सशि राय, देबयेन्दु भगत, पार्षद प्रतिमा मुखी, कंचन तिवारी एवं समाजसेवी कन्हैया सिंह,विजय खेतान, अभय उपाध्याय, शिक्षाविद मनोज यादव, इंद्रजीत सिंह, इंदर सिंह, संदीप भालोटिया उपस्थित थे।

Subscribe Our Channel

Last updated: दिसम्बर 14th, 2018 by Raniganj correspondent