Site icon Monday Morning News Network

श्री श्याम अरदास महोत्सव के उपलक्ष्य में निकली शोभायात्रा

श्याम अरदास महोत्सव के उपलक्ष्य में रानीगंज के सीताराम जी भवन से भव्य निशान शोभायात्रा निकाली गई। यह शोभायात्रा ने नगर परिक्रमा की। यह महोत्सव 3 दिनों तक चलेगी। श्याम महोत्सव को लेकर सुबह से ही रानीगंज नगर आज पूरी तरह से श्याममय हो गई।

इस शोभा यात्रा का स्वागत करने के लिए रानीगंज ख़र्शली बाजार सेवा समिति, मॉर्निंग वॉकर योगा की ओर से जहाँ विशेष व्यवस्था की गई, थी वहीं दूसरी ओर इस झांकी को देखने के लिए शहर में लोगों का हुजूम देखने योग्य था। जहाँ श्याम प्रभु की रथ आकर्षण का केंद्र बना हुआ था, वहीं दूसरी ओर महिलाओं द्वारा ढाक बाजना, बाउल संगीत, भजन-किर्तन भी आकर्षण में था।

साथ ही विशेष आकर्षण राजस्थान से आए ऊंट एवं घोड़े का नृत्य के साथ राजस्थानी नृत्य रहा। यह शोभायात्रा रानीगंज के अर्जुन पट्टी, बाजार, मारवारी पट्टी होते हुए श्याम मंदिर निर्माण स्थल पर पहुँची। जहाँ भक्तों ने भव्य स्वागत किया। संयोजन कर्ताओं की ओर से पवन केजरीवाल ने बताया कि इस वर्ष हम लोगों ने तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया है,

आज शोभा यात्रा के पश्चात बुधवार को भजन संध्या का आयोजन किया गया है। जिसमें सुप्रसिद्ध भजन गायक संजय मित्तल, पवन भाटिया, विकास रियाल अग्रवाल उपस्थित होंगे।

Last updated: जनवरी 8th, 2019 by Raniganj correspondent