फेसबुक पर जान से मारने की धमकी , मामला सायबर क्राइम के तहत दर्ज

पत्रकारों के हित के लिए सम्पूर्ण भारत में कार्य करने वाली अग्रह्नी संस्था इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (ईरा) के राष्ट्रीय महासचिव झरिया निवासी पत्रकार मोहम्मद जहाँगीर को स्थानीय एक वर्ग की संस्था इस्लाहिया कमिटी शेख बिरादरी के अध्यक्ष मोहम्मद इकबाल हुसैन व् सचिव मोहम्मद इस्लाम से कानूनी  नोटिस द्वारा असंवैधानिक नियम का संचालन पर सवाल करने के कारण फेसबुक कमेंट्स द्वारा गाली देते हुये जान से मारने की धमकी संस्था के सचिव मोहम्मद इस्लाम ने दी है जिसके लिए ईरा के पदाधिकारियों ने इकबाल व् इस्लाम के खिलाफ धनबाद साइबर सेल में मामला दर्ज़ कर जल्द करवाई व् सुरक्षा की मांग की है।

ज्ञात हो कि इस्लाहिया कमिटी शेख बिरादरी के अध्यक्ष व् सचिव के असंवैधानिक चुनाव, पद व् पैसे का दुरिपयोग के सवाल पर तथा सच्चाई को समाज में उजागर करने को लेकर संस्था द्वारा जहाँगीर को सामाजिक बहिष्कार कर दिया था। संस्था के झरिया निवासी दो गुर्गे (मांस विक्रेता) ने पत्रकार जहाँगीर के परिवार को एक विवाह समारोह में धमकी दिया था कि  किसी भी समारोह में इसलाहिया के अध्यक्ष एवं सचिव द्वारा तुम लोग को आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है अर्थात तुमलोग तुरंत यहाँ से भाग जाओ वरना अपमानित कर दिया जाएगा।

मालूम हो कि इस्लाहिया कमिटी शेख बिरादरी झारखंड सरकार के सामाजिक अधिनयम के तहत पंजीकृत है व् इसका कार्यक्षेत्र सिर्फ झारखंड है। नियमानुसार इनके पदाधिकारी झारखण्ड वासी ही होने चाहिए, परन्तु अध्यक्ष इकबाल और सचिव इस्लाम बंगाल के पुरुलिया निवासी है, जो असंवैधानिक है तथा इनका कारोबार एक जाँच का विषय है।

इरा द्वारा दर्ज मामले में तत्वरित कार्यवाही करते हुये पूरे मामले की जाँच कर तुरंत अध्यक्ष  व् सचिव को गिरफ्तार करने की मांग की गई है, वरना ईरा द्वारा देशव्यापी आन्दोलन किया जाएगा।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

Last updated: मार्च 24th, 2019 by News Desk