Site icon Monday Morning News Network

बाँसजोड़ा उपडाकघर करीब 6 महीने से पोस्टमास्टर विहीन

बाँसजोड़ा उपडाक घर करीब 6 महीने से पोस्टमास्टर विहिन है। यहाँ के पोस्टर मास्टर ललन प्रसाद सिंह के तबादले के बाद यह पोस्ट खाली पड़ी है। पहले वाले पोस्ट मास्टर को सिजुआ ट्रांसफर कर दिया गया है। बात हो रही है लोयाबाद स्थित बाँसजोड़ा उप डाकघर का। एक क्लर्क की सड़क दुर्घटान में चोट लगी है।

इस समय एक ही क्लर्क के भरोसे पूरे डाकघर का काम चल रहा। ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रुपये की निकासी में बुजर्गों को घन्टो इंतजार करना पड़ रहा। क्लर्क एक काम करते हैं तो दूसरे काउंटर का काम रुक जाता है।

कर्मियों की माने तो रोज शाम 7 या 8 बज जा रहा। पोस्टमास्टर विहीन होने से रुपये निकासी में जरूरी प्रक्रिया भी अधूरी रह जा रही है।

जानकार बताते हैं कि 5 हजार से ज्यादा निकासी पर पोस्टमास्टर की दस्तखत अनिवार्य मानी जाती है।पर यहाँ का चार्ज सम्भाल रहे क्लर्क संजय यादव सभी प्रक्रिया खुद ही पूरी कर रहे हैं।

तीन महीने से आधार कार्ड बनाने का काम भी ठप है। मशीन चोर ले गए तब से आधार कार्ड बनाने वाले लोग डाकघर का चक्कर लगा रहे है। बुजुर्ग खाताधारी इस व्यवस्था से खासे नाराज है।

शिव कुमार व जगदीश चन्द्र शेखर ,अजय कुमार ,देबू रवानी ने कहा कि तक़रीबन 100 साल पुराने इस डाकघर का हाल सबसे बुरा है कभी भी ग्राहकों इतनी परेशानी नहीं हुआ था। घण्टा बीत जाता है यहाँ किसी एक काम के लिए।

डाकघर में एक क्लर्क संजय यादव सहित एक एटीएस व दो पोस्टमैन यहाँ पदस्थापित है। क्लर्क सोमेन डे के एक्सीडेंट के बाद संजय अकेले सम्भाल रहे पूरा काम।

Last updated: जनवरी 16th, 2020 by Pappu Ahmad