ढुल्लू महतो ने कहा बाघमारा के एक भी नेता में ये चुनौती स्वीकार करने का दम नही

लोयाबाद। गरीब व समाज के प्रति गलत मानसिकता रखने वालों को टाईगर फोर्स सावधान करता है। वे लोग अपनी गलत मानसिकता छोड़ दे नहीं तो टाईगर फोर्स उनका मुँहतोड़ जवाब देगा। साथ ही गरीबों का शोषण कर जो खुद जमींदार बन बैठे हैं वैसे लोगों को टाईगर फोर्स जमीन पर लाने का काम करेगा। उक्त बातें बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो ने मंगलवार को लोयाबाद मोड़ पर टाईगर फोर्स द्वारा आयोजित मिलन सभा को संबोधित करते हुए कहा।

कुंती गुट के शंकर तूरी समर्थकों के साथ टाइगर फोर्स में हुये शामिल

सभा की अध्यक्षता प्रकाश नोनिया एवं संचालन मनोज मुखिया ने किया। सभा में युवा जनता मजदूर संघ कुंती गुट के केंद्रीय सह-सचिव शंकर तूरी व सिजूआ क्षेत्र 5 के युवा जमसं अध्यक्ष रामाशंकर महतो अपने दर्जनों समर्थकों के साथ एटक व टाईगर फोर्स में शामिल हो गए।दोनों 1996 से जनता मजदूर संघ के साथ जुड़े थे । अब विधायक ढुलू महतो पर आस्था रखते हुए उनके साथ शामिल हो गए। सभी का विधायक ने माला पहनाकर स्वागत किया।

गरीबों का शोषण करने वालों की अब खैर नहीं है -ढुल्लू महतो

सभा को संबोधित करते हुए महतो ने कहा कि गरीबों का शोषण करने वालों की अब खैर नहीं है। वे भगवान को साक्षी मानकर लोगों की सेवा करते हैं। लोगों को उनका हक दिलाने के लिए कोई भी लड़ाई लड़ने को तैयार है। कहा कि आने वाले समय में वे 90 प्रतिशत लोगों को रोजगार से जोड़ने का काम करेंगे।

बाघमारा के एक भी नेता में ये चुनौती स्वीकार करने का दम नही

पूर्व विधायक ओपी लाल व जलेश्वर महतो पर निशाना साधते हुए कहा कि कभी भी ये लोग बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ने का काम नहीं किया वे सिर्फ अपनी रोटी सेंकने में लगे रहे। वैसे नेताओं ने कभी मजदूरों के लिए कोई आंदोलन नहीं किया। ये नेता जनता के बीच मेरे साथ डीबेट करें और बताएं कि कितने बेरोजगारो को रोजगार दिलाया । अगर वे जवाब दे दें तो हम राजनीति छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि बाघमारा के एक भी नेता में ये चुनौती स्वीकार करने का दम नही।

टाईगर फोर्स अब मजदूरों के साथ खड़ा है

बांसजोड़ा में जिनकी जमीन गई वैसे लोग रोजगार से वंचित है। जबकि कुछ लोग गरीब मजदूरों को गुमराह कर लूट मचा रहे है । उन्होंने कभी भी विस्थापित गरीबों को न्याय दिलाने का काम नहीं किया। अब 20 -30 हजार रुपये के लिए आंदोलन कर रहे हैं। वे लोग गरीबों को धमका कर उन पर झूठा केस कराने का काम करते हैं ताकि मजदूरों का शोषण कर सके परंतु टाईगर फोर्स अब मजदूरों के साथ खड़ा है।

मजदूरों को महीने में मात्र 18 दिन का वेतन मिल रहा है

सभा को संबोधित करते हुए रामाशंकर महतो व शंकर तूरी ने कहा कि दो वर्षों से संजय उद्योग के मजदूरों को महीने में मात्र 18 दिन का वेतन मिल रहा है। मजदूरों के बीच भूखमरी की स्थिति पैदा हो गई है। उन्होंने विधायक से इस समस्या से निजात दिलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि बांसजोड़ा में कुछ लोग राईफल दिखाकर मजदूरों का शोषण कर रहा है। टाईगर फोर्स के बैनर तले इसके विरूद्ध लड़ाई लड़ने की जरूरत है।

सभा में मुख्य रूप से पार्षद महावीर पासी,दिनेश रवानी, हरेन्द्र चौहान,गुड्डू चौहान,जलाल अंसारी,राणा प्रताप चौहान, प्रकाश नोनियाँ उर्फ मंत्री,चंदन चौहान, डब्लू पासवान, वीर सिंह, मन्नू सिंह, कृष्णा निषाद, डब्लू आलम, राम सिंह, अरूण गुप्ता, विजय यादव, शक्ति महतो, एसपी महतो, धीरज रवानी,नवीन रवानी आदि उपस्थित थे।

Last updated: जून 25th, 2019 by Pappu Ahmad

हर रोज ताजा खबरें पढ़ने के लिए व्हाट्सऐप या ईमेल सबस्क्राइब कर लें
Whatsapp email
सबस्क्राइब कर चुके हैं तो यहाँ क्लिक करें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।