शाम को स्वतः जल जाएगी और सुबह में स्वतः बुझ जाएगी की चिरेका रेलनगरी की स्ट्रीट लाइट

चित्तरंजन,-चित्तरंजन रेल इंजन कारखाना के रेल नगरी में काल समंजन आधारित स्वचालित स्ट्रीट लाइट सेवा का शुभारंभ किया गया. इस सुविधा का शुभारंभ प्रवीण कुमार मिश्रा, महाप्रबंधक, चित्तरंजन रेल इंजन कारखाना के कर कमलों के द्वारा किया गया. इस अवसर पर श्रीराम प्रकाश, प्रधान मुख्य विद्युत अभियंता, चित्तरंजन रेल इंजन कारखाना सहित विभिन्न विभागों के वरीय अधिकारी और कर्मचारी गण उपस्थित थे. टी एस 16 सबस्टेशन स्थल से इस सुविधा का उद्घाटन किया गया. रेल नगरी के सभी 57 सब स्टेशनों पर भी यह सेवा संचालित होगी.

स्वचालित स्ट्रीट लाइट का उद्घाटन करते हुये महाप्रबंधक एवं अन्य अधिकारी

महाप्रबंधक  ने इस सुविधा के शुभारंभ के लिए संबंधित विभाग को बधाई देते हुए कहा कि यह पूरे चित्तरंजन नगरी के लिए गौरव और हर्ष की बात है, अब पूरे चित्तरंजन रेल नगरी में डिजिटल इलेक्ट्रिकल सुविधा से लैस एलईडी बल्ब युक्त सेवा प्रदान की जाएगी. पर्यावरण और ऊर्जा संरक्षण के क्षेत्र में भी यह सुविधा के आरंभ होने से लाभदायक साबित होगा. प्रत्येक मौसम में प्रतिदिन सुबह सूर्योदय और शाम के सूर्यास्त होने पर यह स्वचालित सड़क का प्रकाश प्रबंध सेवा स्वयँ बंद और चालू होने का कार्य करेगी. रेल नगरी के सभी 2638 स्ट्रीट लाइट का संचालन इसी स्वचालित सुविधा से होगी, जिसका लाभ इस रेल नगरी में निवास करने वाले सभी रेल कर्मचारियों, उनके परिजनों और निवासियों को भी मिलेगा.

Last updated: जुलाई 14th, 2019 by kajal Mitra

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।