हेल्थ वर्ल्ड अस्पताल में जंक फूड मिलने से मरीजों में आक्रोश

दुर्गापुर के सिटी सेंटर गाँधी मोड़ संलग्न हेल्थ वर्ल्ड अस्पताल के एक काउंटर में बुधवार को गंध युक्त पिज़्ज़ा पाए जाने से मरीज आक्रोशित हो गए और अस्पताल प्रबंधन पर घटिया भोजन बेचने का आरोप लगाते हुए हंगामा मचाया। यह बात मरीजों में फैलते ही अस्पताल में तनाव फैल गया, वहीं अस्पताल के सुरक्षा कर्मियों ने मामले को रफा दफा करने के लिए काउंटर के शोकेस में रखा फूड केक्स को छुपा दिया।

हेल्थ वर्ल्ड शहर का एक नामी अस्पताल है और उसके कैंटीन में इस तरह जंक फूड पाए जाने से शहरवासियों में चर्चा शुरू हो गई है। लोग अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लगा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक बुधवार की सुबह अस्पताल के प्रथम तल्ले में स्थित एक केक काउंटर से एक मरीज पिज़्ज़ा खरीद कर जैसे ही खाया तो पिज्जा से गंद निकलता देख इसकी शिकायत कैंटीन संचालक को किया, एवं कैंटीन संचालक पर घटिया फ़ूड बेचने का आरोप लगाने लगा।

कैंटीन के समक्ष शोर होता देख काफी मरीजों की भीड़ जमा हो गई । खबर पाकर मीडिया कर्मी भी अस्पताल के समक्ष पहुँचकर खबर संग्रह करने लगे। तभी अस्पताल के सुरक्षा कर्मियों ने मीडिया को रोकते हुए संग्रहित चित्र को डिलीट करने का धमकी देने लगे। इस दौरान सुरक्षा कर्मियों एवं मीडिया के लोगों के साथ हंगामा हो गया।

वहीं पूछे जाने पर कैंटीन संचालिका चंदना दत्ता ने गलती स्वीकारते हुए बताया कि अक्सर मरीज द्वारा मोबाइल चार्ज करने के कारण फ्रीज बंद रहता है । हो सकता है कि इसी कारण पीजा में गन्ध हुए हैं। कैंटीन के समक्ष खड़ा प्रत्यक्षदर्शी शेख सद्दाम ने आरोप लगाते हुए कहा कि कैंटीन के शोकेस में पुराने ब्रेड, केक एवं पिज्जा रखने के कारण ही पिज्जा में फंगस लग जाते हैं।

प्रशासन को इसके खिलाफ कार्यवाही करनी चाहिए। इस संदर्भ में जिला स्वास्थ्य अधिकारी देवाशीष हालदार ने बताया कि कैंटीन में बांसी केक ,गन्ध युक्त पिज्जा बेचने वालों के खिलाफ कानूनी करवाई हो सकती है । अस्पताल प्रबंधन भी इसका जिम्मेवार है। जिस तरह मरीज की मौत मामले में अस्पताल प्रबंधन जिम्मेवार होता है ।

उसी प्रकार अस्पताल के कैंटीन में घटिया भोजन देने में अस्पताल प्रबंधन जिम्मेवार है। हालांकि यह मामला स्वास्थ्य खाद्य विभाग के अधीन है। अभी तक इस मामले में कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। शिकायत मिलने के बाद कार्यवाही किया जा सकता है।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

Last updated: फ़रवरी 13th, 2019 by Durgapur Correspondent