डीआरएम ने संरक्षा एवं सुरक्षा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया

आसनसोल मंडल रेल प्रबंधक पी के मिश्रा ने शुक्रवार को आसनसोल-धनबाद सेक्शन के सभी महत्त्वपूर्ण स्टेशनों का निरीक्षण किया। इस दौरान, श्री मिश्रा ने कुल्टी, बराकर, कुमारधुबी स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं से संबंधि‍त सभी मदों (वस्तुओं), स्टेशन की सफाई, कॉलोनी और सर्कुलेटिंग क्षेत्र, संरक्षा एवं सुरक्षा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। श्री मिश्रा ने संबंधित शाखा अधिकारियों को ट्रेनों की उचित घोषणा, जहाँ भी पूछ-ताछ केंद्र उपलब्ध हो, वहॉं उसका समुचि‍त रूप से संचालन, स्टेशनों की सफाई तथा संरक्षा और परिचालन सुविधाओं को सुनिश्चित करने का भी निदेश दिया।

उन्होंने इन स्टेशनों में कार्यरत लाइन कर्मचारियों के ज्ञान स्तर की जाँच की। उन्होंने कि-मैन, गैंगमैन, ट्रैकमैन को सर्दियों के मौसम में दुर्घटनाओं को रोकने के लिए रेल फ्रैक्चर और अन्य असामान्यताओं का पता लगाने में उनकी भूमिका के बारे में आवश्‍यक परामर्श दि‍या। श्री मिश्रा ने रेलवे क्वार्टर के निवासियों से बातचीत की ओर उनकी शिकायतों को इकट्ठा कियाजिन्हें व्यापक स्‍तर पर क्‍वार्टर मरम्मत कार्यों के तहत तत्काल निवारण के लिए आदेश दि‍या गया ।श्री मिश्रा ने जेडआरटीआई (जोनल रेलवे ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट)/भुली का भी दौरा किया जहाँउन्होंने प्रशिक्षुओं से बातचीत की।

श्री मिश्रा ने दो अलग-अलग जोनल रेलवे के दो डिवीजनों के बीचपरिचालन मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मंडल रेल प्रबंधक/धनबाद के साथ बैठक भी की । बाद में, वापसीयात्रा के दौरान, उन्होंने धनबाद-आसनसोल सेक्शन का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया। एम.के.मीना-व.मंडल इंजीनियर (समन्वय), एस.चक्रवर्ती (व.मंडल परि‍चालन प्रबधक), डॉ. ए.एन.झा (व.मंडल सुरक्षा आयुक्‍त/ सीनियर डिवीजनल सिक्योरिटी कमांडेंट), एम.के.मिश्रा (व.मंडल सि‍गनल एवं दूरसंचार इंजीनियर), एच. पाल (व.मंडल संरक्षा अधि‍कारी), ए.के.श्रीवास्तव (व.मंडल बि‍जली इंजीनियर/ ओपी) एवं अन्य अधिकारी और वरिष्ठ पर्यवेक्षकगण इस निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक के साथ थे।

असनसोल रेल मण्डल, जन-सम्पर्क विभाग

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: दिसम्बर 14th, 2018 by News Desk