Site icon Monday Morning News Network

दिशा रेड लाइट एरिया में पार्किंग से अवैध वसूली पर दो गुटो मे टकराव की स्थिति

रेड लाइट एरिया

कुल्टी थाना अंतर्गत लच्छीपुर लालबत्ती इलाका स्थित दिशा जनकल्याण केंद्र में वाहनों के पार्किंग संचालन का मुद्दा गरमाता जा रहा है। कुछ युवकों द्वारा जबरन अवैध रूप से पार्किंग चलाने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत नियामतपुर फांड़ी में किया हैं. दिशा में फिर से एक बार पार्किंग को समाने रख एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप तेज हो गया हैं। दो गुट अपने-अपने शक्ति प्रदर्शन कर वर्चस्व बनाने में लगे हैं.

वैध पार्किंग संचालन प्रतिनिधि शकल देव यादव ने नियामतपुर फांड़ी में शिकायत की हैं की उन्होंने नगरनिगम से निविदा के आधार पर पारकिन चलाने का अधिकार प्रपट है। परन्तु कुछ स्थानीय लोग असामाजिक तत्वों को लेकर अवैध तरीके से पार्किंग चला रहे हैं। पार्किंग के नाम पर गाड़ियों से अवैध वसूली कर रहे हैं। श्री यादव ने आगे बताया कि विगत दिनो दिशा लालबत्ती इलाके में आने वाले लोगों के लिए अवैध रूप से दर्जनों पार्किंग चलाया जा रहा था।

इसकी शिकायत निगम में मिलने पर मेयर जितेंदर तिवारी ने एक अभियान चलाते हुये सभी पार्किंग को बंद कर ताला जड़ दिया था। उसके बाद टेनडर प्रक्रिया के माध्यम से पार्किंग दिया गया। परन्तु दूसरे गुट ने कोर्ट का आदेश दिखाते हुए एक अस्थाई ट्रैड लाइसेन्स बना कर पार्किंग शुरू की।

निगम आधीकारियो को इसकी जानकारी मिलते ही कुल्टी थाना में शिकायत दर्ज कर पार्किंग को बंद करवाया गया। उसके बाद भी ये लोग आदतो से बाज नहीं आ रहे हैं। अवैध रूप से वसूली कर रहे हैं। इनको कुछ स्थानीय नेताओं का समर्थन प्राप्त हैं, जिसके बल पर ये लोग लगातार अवैध पार्किंग कर वसूली कर रहे है।

Last updated: दिसम्बर 4th, 2018 by News Desk