Site icon Monday Morning News Network

मंदिर तोड़ने के विरोध में डीआरएम से मिले लोग

मंदिर का क्षतिग्रस्त हिस्सा

मंदिर का क्षतिग्रस्त हिस्सा

सितारामपुर :- आसनसोल रेल मंडल अंतर्गत सितारामपुर स्थित श्यामा मायेर मंदिर परिसर निर्मित कुछ हिस्से को रेल प्रशासन द्वारा तोड़े जाने के मामले में मंगलवार को स्थानीय सह भाजयुमो जिला सचिव संतोष कुमार वर्मा के नेतृत्व में मंडल रेल प्रबन्धक पीके मिश्रा से एक प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात कर इसकी लिखित शिकायत की. जिसपर मंडल रेल प्रबन्धक श्री मिश्रा ने मामले की जाँच कर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

मंडे मॉर्निंग ने सबसे पहले उठाया था मुद्दा

डीआर एम् को शिकायत करते हुए लोग

मालूम हो कि मंडे मॉर्निंग न्यूज़ नेटवर्क ने सबसे पहले इस मुद्दे को उठाया था। इस घटना की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी जिसके बाद स्थानीय लोगो ने इसपर कार्यवाही आगे बढाई। डीआरएम से मुलाकात कर बाहर निकलने के बाद संतोष वर्मा ने बताया कि सीतारामपुर स्थित श्यामा मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए शौचालय, पीने का पानी, बैठने के लिए छज्जा का व्यवस्था किया गया था, जिसे एक रेलवे अधिकारी की शिकायत पर रेल प्रशासन द्वारा तोड़ दिया गया और शौचालय का दरवाजा उखाड़ दिया गया। जहाँ माँ की प्रतिमा स्थापित है वहां से पानी निकासी का रास्ता सीमेंट से बंद कर दिया, जिससे आने वाले श्रद्धालुओं एवम् पुजारी को काफी परेशानी हो रही है। श्री वर्मा ने कहा कि इसी बाबत आज डीआरएम साहेब को इस घटना से अवगत कराया गया। डीआरएम ने इसपर कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

पुनर्निर्माण नहीं हुआ तो करेंगे बृहद आंदोलन

उन्होंने कहा कि स्थानीय रेलवे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत चीफ मेट्रोन श्री लकड़ा और अटेंडेंट सुमन देवी का आवासीय क्वाटर मंदिर के पीछे है और उन्ही के शिकायत पर इस तरह का कार्य कर एक समुदाय के धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाने का कार्य किया गया है, यदि इस पर कार्यवाही नहीं हुई और तोड़ा गया निर्माण की सही नहीं किया गया तो इसकी शिकायत रेल मंत्रालय में करेगे। इस दौरान चन्दमलिका बॅनर्जी, आसनसोल जिला इन्विटी सदस्य सुधा देवी, आसनसोल जिला बी जे पी सदस्य सह कुल्टी मंडल ऑब्जर्व डॉ अबरार अहमद, सीतारामपुर वार्ड 18 के युवा सदस्य राजा केसरी आदि उपस्थित थे।

Last updated: फ़रवरी 26th, 2018 by News Desk