धनबाद नगर निगम में विकास के नाम पर लूट – पार्षद नंदुलाल सेनगुप्ता

धनबाद नगर निगम का पक्षपातपूर्ण व्यवहार

लोयाबादः-धनबाद नगर निगम के पक्षपातपूर्ण रवैया के खिलाफ वार्ड संख्या सात के पार्षद नंदुलाल सेनगुप्ता ने विरोध प्रकट किया है। सेनगुप्ता ने अपने ही विभाग के खिलाफ आवाज उठाई है, उन्होंने धनबाद नगर निगम के अधिकारियों पर प्रदूषण के नाम पर खानापूर्ति करने व पक्षपातपूर्वक तरीके से कुछ चिन्हित व्यवसायिक प्रतिष्ठान पर ही आर्थिक दण्ड के तहत कार्यवाही करने का आरोप लगाया है।

मेयर को की शिकायत पर कोई कार्यवाही नहीं हुई

उन्होंने कहा कि मैं स्वयं बीसीसीएल के एरिया पाँच अंतर्गत चल रहे आउटसोर्सिंग कंपनियों के विरूद्ध जल प्रदूषण, वायु प्रदूषण को लेकर कार्यवाही करने को लेकर मेयर, उपायुक्त महोदय को पत्र लिखा हूँ पर आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुआ। उन्होंने नगर निगम पर सौतेलापन रवैये का आरोप लगाया है।

विकास के नाम पर हो रही लूट-खसोट

उन्होंने पानी के नाम पर हो रही गंदी राजनीति और लूटखोरी के विरूद्ध मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही की माँग की है । क्षेत्र में विकास के नाम पर हो रही लूटखसोट , लीपापोती की जाँच कर कार्यवाही की भी माँग किये हैं।

मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना में भारी अनियमितता

उन्होंने मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना में भारी अनियमितता होने कि बात कही है। उन्होंने कहा कि अगर उचित जाँच किया जाए तो सब की पोल खुल जाएगी। अगर डीएमएफटी फंड की जाँच करवाई जाऐ तो करोड़ों की हेराफेरी का सच सामने आ जाएगी।

भ्रष्ट अधिकारियों व ठेकेदारों की मिली भगत

उन्होंने देश के प्रधानमंत्री व झारखंड के मुख्यमंत्री के जनहित में किया जा रहा विकास योजनाओं को कुछ भ्रष्ट अधिकारियों व ठेकेदारों के मिली भगत के कारण सही दिशा में विकास का योजना धरातल पर नहीं पहुँच पा रही है।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: अप्रैल 17th, 2019 by Pappu Ahmad