Monday Morning News Network
You can Print this page with "Control" + "P" Button of your Window or whatever method of your operating system

धनबाद स्टेशन के साउथ साइड से जोड़ाफाटक तक होगा फोरलेन का निर्माण, 57 करोड़ रुपये स्वीकृत

धनबाद : अगर विकास कार्य देखना हो तो धनबाद आयें. धनबाद जिले में एक नहीं, बल्कि कई विकास के कार्य हुये हैं और इस बार फिर धनबाद को एक नया तोहफा मिला है. ट्रैफिक से निजात दिलाने के लिए नगर निगम ने डीपीआर से 57 करोड़ रुपये की राशि की स्वीकृति दी है. जिससे धनबाद स्टेशन के पीछे यानि स्टेशन के साउथ साइड से झरिया पुल होते हुए जोड़ाफाटक तक फोरलेन का निर्माण किया जायेगा.

कोयलाञ्चल धनबाद को एक के बाद एक नया तोहफा मिल रहा है. अब धनबाद जिले को जाम से निजात दिलाने के लिए नगर निगम ने डीपीआर से 57 करोड़ की फंड की स्वीकृति करवायी है, इससे स्टेशन के पीछे वाले भाग से झरिया पुल जोड़ाफाटक तक फोरलेन बनेगा, वहीं मेयर चन्द्रशेखर अग्रवाल की मानें, तो ट्रांसपोर्टेशन में पिछले 60 से 70 वर्ष तक कोई भी काम नहीं हो रहा था.

फोरलेन के लिए 57 करोड़ की राशि स्वीकृत

अब धनबाद में पहले 256 करोड़ की लागत से फ्लाईओवर बनना है, तो वहीं दूसरी ओर नगर निगम को स्टेशन वाली सड़क के लगातार जाम रहने के कारण स्टेशन के पिछले छोर को झरिया पुल होते हुए जोड़ा फाटक तक फोरलेन में तब्दील करना है, जिसके लिए डीपीआर से 57 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है. फोरलेन के बन जाने के बाद धनबाद की जनता को जाम से मुक्ति मिल जाएगी. यह सरकार की एक अच्छी पहल है.

झरिया और सिंदरी की ओर से आने वाले लोगों को जाम का नहीं करना होगा समाना

सरकार द्वारा दिए गये इस सौगात से जिले के लोगों में खुशी का माहौल है. इस फोरलेन के निर्माण से झरिया और सिंदरी ओर से आने वाले लोग बिना कीजाम में फंसे जोड़ा फाटक होते हुए स्टेशन आसानी से पहुँच सकेंगे और जाम से उनको निजात मिल जाएगी. वहीं लोग इस सौगात से बेहद खुश हैं.

बहरहाल ट्रैफिक की समस्या दूर करने के लिए सरकार ने नगर निगम को धनबाद स्टेशन के साउथ एरिया से झरिया पुल होते हुए जोड़ाफाटक तक 57 करोड़ की राशि की स्वीकृत दी है. जिससे धनबाद के लोगों में ख़ुशी की लहर है.

Last updated: जनवरी 10th, 2019 by