Site icon Monday Morning News Network

वाटर रिजर्वर में कुत्ते मर जाने के कारण जलापूर्ति बाधित

दुर्गन्ध और जलापूर्ति ठप से परेशान है श्रमिक

ईसीएल सोदपुर क्षेत्र के बेजडीह कोलियरी इलाके में शुक्रवार से जलापूर्ति ठप है. स्थानीय श्रमिको व लोगो का कहना है कि वाटर रिजर्वर में चार दिनों से दो कुत्ता मरकर सड़ गया है, जिसपर वे लोग प्रबंधन के पास जाकर विरोध किये थे और मरे हुए कुत्ते को जल्द निकलवा कर व सफाई करके जलापूर्ति शुरू करने की बात कहे थे. लेकिन आज शनिवार तक मरे हुए कुत्तो को नहीं निकाला गया है, जिसके कारण दुर्गन्ध से लोगो का रहना मुश्किल हो गया है, उसपर से शुक्रवार से जलापूर्ति भी ठप कर दिया गया है. जिससे दोहरी समस्या झेलनी पड़ रही है.

प्रबन्धक ने फेंकवाया कुत्तों को वाटर रिजर्वर में

स्थानीय पार्षद नेपाल चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को स्थानीय प्रबन्धक से इस विषय पर वार्ता हुई थी. जिसपर प्रबन्धन ने आश्वासन दिया था कि शनिवार की सुबह कुत्तो को बाहर निकाल लिया जायेगा और सफाई करके जलापूर्ति शुरू कर दी जाएगी. इसपर पार्षद ने उक्त रिजर्वर की सफाई के लिए चार बोरी चुना देने की बात कही.

पार्षद श्री चौधरी ने बताया कि इसमे प्रबंधन का पूरा दोष है, क्योकि चार दिन पहले बेजडीह कोलियरी कार्यालय के समक्ष उक्त दोनों कुत्ते मर गए थे. प्रबन्धक ने अपने स्वीपर को बुलाकर उसे फेंकने को कहा था. वह स्वीपर कुत्तो को ले जाकर वाटर रिजर्वर में फेंक दिया. जिससे यह स्थिति उत्पन्न हुई है. शनिवार को सफाई नहीं होने के बारे में पार्षद ने बताया कि आज सुबह रिजर्वर को साफ़ करना था लेकिन प्रबंधन ने उक्त श्रमिको को अपने घर के कार्य में लगा दिया है. जिसके कारण यहाँ का कार्य नहीं हो सका है. इसे लेकर स्थानीय श्रमिको में काफी रोष व्याप्त है.

शनिवार से जलापूर्ति हुई सुचारू

बैजडीह कोलियरी प्रवन्धक मनोज कुमार मिश्रा ने बताया कि आज दोपहर को ही खुद से खडा होकर मरे हुए कुत्ते निकाल कर अन्य स्थानों पर फेकवा दिया गया वा तालाब की सफाई कर दिया गया है. श्रमिको के लिए रॉ वाटर पानी की सप्लाई भी शुरू कर दी गयी है।

Last updated: अक्टूबर 15th, 2017 by News Desk