अखिल भारतीय विद्यार्थी  परिषद बी.एस.के कॉलेज  ने मनाया डॉ 0 कलाम की जयंती

डॉ0 कलाम की जयंती मनाते अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यगण

15-10-2017 डॉ0 एपीजे  अब्दुल कलाम की जयंति  के अवसर पर  अखिल भारतीय विद्यार्थी  परिषद बी.एस.के कॉलेज मैथन और कुल्टी के सदस्यों ने लाल बाज़ार कुल्टी- नेता जी मिलन समिति क्लब में  डॉ0 कलाम की जयंती मनाई और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया।

अभाविप के बी.एस.के. काॅलेज के छात्र नेता जिशान कुरेशी द्वारा  आयोजित किया गया  कार्यक्रम

संयोजक  सोनू कुमार नोनिया ने बातय की ए.पी.जे अब्दुल कलाम आज के युवाओं के आदर्श हैं। और देश का हर नौजवान डॉ0 कलाम की तरह ही बनना चाहता है। आज उनकी जयंती के अवसर सभी युवाओं ने उनके तस्वीर पर माल्यार्पण करके उन्ही के तरह बनकर देश सेवा की शपथ ली है।  इस कार्यक्रम मैं अभावीप के कार्यकर्ता विक्की रज़क ,अंकुर गुप्ता,राहुल दास ,धुरब सिंग,अविशेक सिंग,निशु सिंग,अस्ठनिया निवासी संजय तिवारी,पवन शव,बब्लु मोन्दल के साथ-साथ सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे।

डॉ0 कलाम का जन्म15 अक्टूबर 1931रामेश्वरम, रमानाथपुरम जिला,ब्रिटिश राज मौजूदा तमिलनाडु,भारत मैं हुवा था और इनका मृत्यु 27 जुलाई 2015 उम्र 83 शिलोंग,मेघालय,भारत मैं हुयी थी। देश के मिसाइल कार्यक्रम में उनके अभूतपूर्व योगदान के कारण उन्हें  ‘ मिसाइल मैन ‘ की संज्ञा दी गयी। उन्ही के नेतृत्व में पोखरण में परमाणु परीक्षण का कार्यक्रम हुआ था जिसने पूरी दुनिया को चौंका दिया था।

[irp posts=”4420″ name=”गांधी जयंती क्यों ? गांधी – शास्त्री जयंती क्यों नहीं”]

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: अक्टूबर 16th, 2017 by Pankaj Chandravancee