Site icon Monday Morning News Network

सलानपुर में फैला डायरिया, कई लोग आक्रांत

डायरिया के प्रकोप से अस्पताल में मरीजों का तांता

डायरिया के प्रकोप से अस्पताल में मरीजों का तांता

सालानपुर में दो सप्ताह से जारी है डायरिया का कहर

सालानपुर : सालानपुर में फैले डायरिया रोग पर पूरी तरह से नियंत्रण नहीं हो सका है। दो सप्ताह से अधिक का समय बीतने के बाद भी डायरिया का कहर जारी है। अभी भी प्रतिदिन एक दो मरीजों की हालत बिगड़ रही है।

खुदका आसपास के गांव में अब तीन दर्जन मरीज डायरिया की चपेट में आ चुके

संक्रामक बीमारी की गिरफ्त में पड़कर सालानपुर एवं खुदका गांव के लोग बीमार हो रहें हैं। जिन्हें सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती कराने का सिलसिला जारी है। मंगलवार की देर रात व बुद्धवार की भोर दो मरीजों की हालत अचानक बिगड़ गई। उन्हें नजदीकी पीठाकियारी बीपीएचसी सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के बाद महिला की हालत में सुधार हुआ।

इनमें से दो दर्जन की हालत काफी नाजुक बन गई थी। इनमें से कई की हालत में उपचार के बाद सुधार हुआ, लेकिन गांव में डायरिया का डर अभी भी लोगों में व्याप्त है।

गाँव में लगे स्वास्थ्य कैंप में डायरिया पीड़ित का हो रहा इलाज

गाँव में लगे स्वस्थ्य कैंप में हो रहा इलाज

सालानपुर पंचायत के खुदका गांव में डायरिया रोग से पीड़ित लोगों का इलाज के लिए सलानपुर ब्लाक पीठाकियारी बीपीएचसी हपस्पिटल के डॉक्टर सुब्रता सिट ने गाँव में ही स्वास्थ्य जांच कैंप लगाकर शुरू किया ।

सिविल सर्जन डॉक्टर सुब्रत सिट ¨सह गांव पहुंचकर हालात का जायजा लिया तथा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को गांव में ही कैंप लगाकर इलाज प्रारंभ करने का निर्देश दिया । डॉ सुब्रत बाबू ने कहा कि पर्याप्त मात्रा में दवा एवं स्लाइन उपलब्ध कराया गया है ।

बरतें सावधानी

चिकित्सकों ने खुले में शौच नहीं करने, पीने के पानी को उबालकर पीने, घर के आस-पास एवं चापाकल की साफ-सफाई रखने, खाना को ढककर रखने, बासी खाने का उपयोग नहीं करने आदि कई सावधानी बरतने की हिदायत ग्रामीणों को दी ।

Last updated: अक्टूबर 6th, 2017 by kajal Mitra