Site icon Monday Morning News Network

बच्चे की मौत के बाद आईक्यू सिटी अस्पताल परिसर में हंगामा एवं तोड़ फोड़

दुर्गापुर: शनिवार की सुबह को दुर्गापुर थाना अंतर्गत आईक्यू सिटी अस्पताल में एक शिशु की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा मचाया । अस्पताल पर आरोप लगाया कि इलाज में लापरवाही बरती गयी। घटना की सूचना पाकर दुर्गापुर थाना घटनास्थल पर पहुँची साथ ही आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के एसीपी उमेश गणपत खंडवाल सीआई चंद्रनाथ चक्रवर्ती तथा विभिन्न थाना के प्रभारी घटनास्थल पर पहुँचकर स्थिति को संभाला। परिजनों को आश्वासन दिया कि अस्पताल के अधिकारी के साथ बैठक कर सही जाँच करते हुए दोषियों को सख्त कार्यवाही की जाएगी ।

मृतक शिशु का पिता (मध्य में )

जानकारी के मुताबिक मृत शिशु का नाम अभिजीत घरुई बी-जोन इलाके के चार नंबर वार्ड के इस्पात पल्ली का रहने वाले है । पिता दीपक घरुई पेशे से ड्राइवर है । मृत शिशु की मां समाप्ति घरुई ने बताया कि कल डेढ बजे अपने बच्चे को लेकर आई क्यू सिटी अस्पताल में दिखलाने आई थी। ठंड लगने से तबीयत बिगड़ गई थी । जिन डॉक्टर को दिखलाना था वह डॉक्टर छुट्टी पर गए थे उसके बदले सविता अग्रवाल को दिखलाए । सविता अग्रवाल ने भर्ती करने के लिए कहा और भर्ती कर दिया गया । कुछ देर बाद एक इंजेक्शन दिया गया उसके बाद ही अभिजीत अस्वस्थ हो गया । उसे तुरंत आईसीयू में भर्ती किया गया । उसके बाद से उन लोगों को अस्पताल में मिलने नहीं दिया गया और जानकारी भी नहीं दी कि बच्चे की क्या हालत है ।

अस्पताल में हंगामा करते लोग

शनिवार की सुबह को 11:00 बजे बच्चे के परिजनों को बुलाकर उसके हाथ में बच्चे का शव सौंप रहे थे । यह देखते हुए परिजन भड़क गए और अस्पताल में हंगामा मचाने लगे। परिजनों का कहना है कि बच्चे को ठंड लगी थी , बच्चा घर से पैदल चलकर आया था और यहाँ डॉक्टरों की लापरवाही बरतने के कारण ही शिशु की मौत हुई है और पुलिस पर आरोप लगाया कि प्रशासन उन लोगों को मदद कर रही है। . अस्पताल के अधिकारियों को बच्चे की मौत का सही जाँच पड़ताल कर दोषियों को सख्त कार्यवाही देने की अपील की है अस्पताल की ओर से इस घटना में पूछे जाने पर किसी ने भी नहीं बोलना चाहा समाचार लिखे जाने तक अस्पताल परिसर में उत्तेजना का माहौल बना हुआ था चारों तरफ पुलिस तैनात की गई थी ताकि कोई अप्रिय घटना ना घटे।

Last updated: फ़रवरी 24th, 2018 by Durgapur Correspondent