Site icon Monday Morning News Network

नोटबंदी ने गरीबों को लूटा : प्रदीप पोद्दार

8 नवम्बर को नोटबंदी के विरोध में सभा की अध्यक्षता करते हुए कोयला खदान ठेका श्रमिक (आई एन टी टी यु सी ) क्जोड़ा एरिया के अध्यक्ष प्रदीप पोद्दार

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर पूरे प० बंगाल में नोटबंदी की वर्षी पर काला दिवस मनाया गया. उसी क्रम में त्तृणमूल समर्थित कोयला खदान श्रमिक कांग्रेस की ओर से भी ई सी एल , काजोड़ा एरिया के ख़ास कजोडा , दस नंबर पिट पर एक गेट मीटिंग आयोजित की गयी.

मजदूर विरोधी है केंद्र सरकार

कार्यक्रम की अध्यक्षता कोयला खदान ठेका श्रमिक (आई एन टी टी यु सी ) कजोडा एरिया के अध्यक्ष प्रदीप पोद्दार ने की. उन्होंने केंद्र सरकार सहित कोलियरी प्रबंधन पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि एकतरफ नोटबंदी से पूरे देश में लाखों मजदूरों का रोजगार चला गया , गरीबों से उसका रोजगार छीन लिया है तो दूसरी ओर कोलियरी प्रबंधन भी हर रोज नए-नए मजदूर विरोधी नीति लागु कर रही है. उन्होंने कहा की केंद्र सरकार और उसके अधीन चलने वाली सभी सरकारी प्रतिष्ठान मजदूर विरोधी निति पर ही काम कर रहे हैं.

बर्दवान जिला परिषद् के विद्युत् कर्माध्यक्ष रुपेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने नोटबंदी के नाम पर गरीबों का शोषण किया है. नरेंद्र मोदी की सरकार देश को धर्म के आधार पर बांटना चाहती है. उन्होंने कहा कि प० बंगाल में उनकी यह नापाक मंशा कभी पूरी नहीं होगी. प० बंगाल की जनता शांतिप्रिय है और वह कभी भी राज्य में भाजपा को पैर पसारने का मौका नहीं देगी. सभा में गुरुदास चक्रबर्ती, रतन सहाना, तापस सेनगुप्ता, हरख कोड़ा, रंजित भुइयां, अनन्तो घोष सहित काफी संख्या में मजदूर एवं आम लोग उपस्थित थे.

Last updated: नवम्बर 10th, 2017 by Pankaj Chandravancee