Site icon Monday Morning News Network

नियामतपुर क्षेत्र में बेखौफ जारी है अवैध बालू का कारोबार

थाने में रखी क्षतिग्रस्त गाड़ी

थाने में रखी क्षतिग्रस्त गाड़ी

अवैध बालू से लदी एक ट्रक डंपर से टकराई

नियामतपुर :- नियामतपुर फाड़ी अंतर्गत लिथुरिया रोड स्थित महामाया आश्रम के समीप में मंगलवार की मध्य रात्रि करीब 12:30 बजे एक ट्रक व डम्फर में टक्कर हो जाने से गाड़ियाँ सड़क पर ही पलट गयी. साथ ही बिजली के खंभे भी क्षतिग्रस्त हो गए.
हालाँकि इस घटना में किसी के हताहत होंने की सूचना नहीं मिली है. वही मौके पर से दिनों वाहनों के चालक और खलासी फरार हो गए.
घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची नियामतपुर पुलिस ने दोनों डम्फर को अपने कब्जे में लेकर नियामतपुर फाड़ी ले गई.
इस बिषय पर नियामतपुर फाड़ी प्रभारी राहुल देव मंडल ने बताया कि बीते रात लिथुरिया रोड में दो बड़े वाहन आपस में जा टकराई जिससे किसी प्रकार का कोई हताहत नहीं हुआ है मौके पर से दोनों वाहन के ड्राईबर खलासी फरार हो गया. अभी तक इसकी शिकायत नहीं कि गई है.

नेता और पुलिस सबकी मिलीभगत है : संतोष कुमार वर्मा (भाजयुमो)

दूसरी ओर भाजयुमो जिला सचिव संतोष कुमार वर्मा का आरोप है कि इस रास्ते से भारी वाहनों का आने पर रोक है और एक वाहन में अवैध बालू और दुसरे में छाई लदा हुआ था. जबकि टहरम कारखाना के समीप इस्को रोड चौराहे पर रात दिन पुलिस के सीपीवीएफ तैनात रहते है, नियामतपुर मोड़ पर भी पुलिस कि मौजूदगी रहती है, फिर भी धडल्ले से अवैध बालू का वाहन नो इन्ट्री वाले रास्ते से होकर गुजरता है. इससे साफ़ जाहिर होता है कि इस गोरखधंधे में पुलिस, पार्षद, नेता, जिला प्रशासन सभी मिले हुए है. चूँकि घटना वाला स्थल काफी आवादी वाला जगह है, यदि कुछ वक्त पहले यह घटना घटती तो काफी लोगो की जाने जा सकती थी. और इसका जिम्मेवार पुलिस प्रशासन ही होता.

मुख्यमंत्री के सख्त आदेश के बावजूद खुलेआम चल रहा अवैध बालू का कारोबार

मालूम हो की राज्य की मुखिया ममता बनर्जी ने अवैध तरीके बालू ढुलाई पर पावंदी लगा रखी है और जिला तथा पुलिस प्रशासन को सख्त हिदायत है की अवैध बालू का कारोबार नहीं होना चाहिए. लेकिन मुख्यमंत्री के आदेशो का भी इनपर कोई असर होता नहीं दीखता है. आये दिन खुलेआम दिन या रात अवैध बालू के ओवरलोड वाहन देखे जा सकते है.

Last updated: अक्टूबर 12th, 2017 by News Desk