Site icon Monday Morning News Network

धनबाद – चंद्रपूरा बन्द रेल लाइन को पुनः चालू होने की जागी उम्मीद

धनबाद – चंद्रपूरा बन्द रेल लाइन को पुनः चालू करने की मांगों को लेकर पार्षद विनोद गोस्वामी के नेतृत्व में महाधरना आंदोलन “रेल दो या जेल दो” 566 वें भी  दिन अनवरत जारी है पार्षद गोस्वमी ने कहा कि जब तक डीसी लाइन पर यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू नहीं हो जाता महाधरना आंदोलन जारी रहेगा।

धनबाद रेल मंडल के एक टीम ने बुधवार को कुसुंडा से सोनारडीह रेल लाइन का निरीक्षण किया

टीम में धनबाद रेल मंडल के सहायक अभियंता शत्रुधन प्रसाद,जे नंदी,विवेकानद बासु शामिल थे।इस दौरान रेल दो या जेल दो आंदोलनकारियो के नेतृत्व कर्ता पार्षद विनोद गोस्वमी ने सहायक अभियंता से डीसी रेल लाइन कतरास स्टेशन में बातचीत की . बातचीत के दौरान अधिकारियों ने पहले तो कुछ भी कहने से इनकार किया फिर उन्होंने कहा कि हमलोग कुसुंडा से सोनारडीह डीसी रेल लाइन का जायजा लेने पहुँचे है । उन्होने कहा कि उच्च अधिकारियों के निर्देश है कि एक सप्ताह के अंदर डीसी रेल लाइन का रिपोर्ट भेजा जाये ।  इसी के तहत हमलोग यहाँ निरीक्षण को पहुँचे है । उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान यह देखा जा रहा है कि किन-किन स्थानों पर क्या-क्या डीसी रेल लाइन पर कार्य करना है,  इसी का निरीक्षण किया जा रहा है ।

गुरुवार को पुनः धनबाद डीआरएम ए के मिश्रा डीसी रेल लाइन का जायजा लेंगे टीम में शामिल अधिकारी सोनारडीह तक रेल लाइन का जायजा लिया सहायक अभियंता ने स्पष्ट शब्दो में कहा कि डीजीएमएस की  झंडी मिली तो एक माह में अंदर डीसी लाइन पर ट्रेन चलने के लायक ट्रैक को तैयार कर दिया जाएगा ।

जो उम्मीद जगी है वह आंदोलनकारियों की देन है :  पार्षद विनोद गोस्वामी

निरीक्षण टीम के जाने के पश्चात पत्रकारों से कहा कि आज डीसी लाइन में पूरे 26 जोड़ी यात्री ट्रेनों  के चलने के जो आसार दिख रहे हैं   वह आंदोलनकारियों ,आमजनता व प्रेस मीडिया की देन है । उन्होंने कहा कि आंदोलनकरियों ने अगर महाधरना आंदोलन “रेल दो या जेल दो “ की  तंबू नहीं लगाई होती तो वर्तमान केंद्र व राज्य सरकार ने डीसी लाइन की  पटरी को कब का उखाड़ कर कोयला निकालने का काम शुरू कर दिया होता।उन्होनें ने कहा कि आन्दोलंकारियों ने महाधरना आंदोलन “रेल दो या जेल दो ‘  का नेतृत्व करने का जो मौका मुझे जो दिया वह मेरे लिए सौभाग्य की बात है और कहा कि ईक्षाशक्ति हो तो कोई काम कठिन नहीं होता है।

पार्षद गोस्वामी ने कहा कि डीसी लाइन चलने के आसार दिखते ही बधाई देने वालों का तांता लग गया है और उन्होनें यह भी कहा कि डीजीएमएस डीसी लाइन पर यात्री ट्रेन चलाने के लिए  सकारात्मक एनओसी  रिपोर्ट देने का काम करे ।

पार्षद गोस्वामी ने रेल एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने डीसी लाइन पर यात्री ट्रेन चलाने का आसार बताने का काम कहने के लिये बधाई के पात्र है।

मौके पर राजेन्द्र प्रसाद राजा नरेश दास डॉ० राम कुमार शर्मा, प्रभात केडिया, ललित सिंह, अजय सिंह, किशन पण्डित, विजय गुप्ता, चुनु खान, रंजीत यादव, मोहमद अख्तर सोकत खान, परवेज इकबाल, मदन मोहन पांडेय, विजय चावला, संतोष सिन्हा के अलावे सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Last updated: जनवरी 16th, 2019 by Pappu Ahmad