Site icon Monday Morning News Network

चिरेका ने मनाया ‘स्वच्छता ही सेवा दिवस’

'स्वच्छता ही सेवा दिवस' में भाग लेते चिरेका स्काउट गाइड के सदस्य

'स्वच्छता ही सेवा दिवस' में भाग लेते चिरेका स्काउट गाइड के सदस्य

चित्तरंजन  : भारत सरकार द्वारा निर्देशित स्वच्छता ही सेवा का आयोजन 16 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक चित्तरंजन रेलइंजन कारखाना (चिरेका) में मनाया जा रहा है.  दिनांक 02 अक्टूबर 2017 को गाँधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता ही सेवा दिवस का आयोजन किया गया.

चिरेका के अधिकारियो एवं कर्मचारीगण ने चित्तरंजन भवन प्रांगण में ‘स्वच्छ भारत मिशन’ के तहत दिनांक 02 अक्टूबर 2017 को श्रमदान में बढ़ चढ़कर भाग लिया तथा अपने आसपास की जगह में गन्दगी नहीं होने देने का प्रण लिया. स्वच्छता अभियान के तहत गोल्फ कोर्स में भी श्रमदान में गोल्फ खिलाडियों ने भाग लिया.

स्वच्छता का लिया शपथ

चिरेका कर्मियों को स्वच्छता का शपथ दिलाते श्रीकांत राय, प्रिंसिपल मुख्य सामग्री प्रबंधक

इस अवसर पर चित्तरंजन भवन के लॉन में  श्रीकांत राय, प्रिंसिपल मुख्य सामग्री प्रबंधक, ने महाप्रबंधक महोदय की ओर से स्वच्छता शपथ पढ़ी जिसको उपस्थित वरिष्ट अधिकारियो एवं कर्मचारीगण ने दोहराया.

चिरेका के स्काउट एवं गाइड्स शाखा के स्वयंसेवकों ने लिया भाग

स्वच्छता ही सेवा दिवस के तहत, चिरेका के स्काउट एवं गाइड्स शाखा के स्वयंसेवकों द्वारा स्वच्छ वातावरण के महत्व के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिए स्वच्छता रैली आयोजित की गयी. स्वच्छता ही सेवा के अंतर्गत सूंदर पहाड़ी मार्किट में स्काउट्स एवं गाइड्स के स्वयंसेवकों द्वारा, महाप्रबधक कार्यालय में सिविल विभाग के कर्मचारियों  द्वारा तथा रेलवे सुरक्षा वाहिनी के जवानो द्वारा बैरक एरिया में  स्वच्छता अभियान पर श्रमदान किया .

Last updated: अक्टूबर 6th, 2017 by kajal Mitra