Site icon Monday Morning News Network

कांकसा की रहने वाली सायंतिका को माध्यमिक में दसवां स्थान मिलने से इलाके में खुशी की लहर

अच्छा रिजल्ट होगा माध्यमिक में मगर इतना अच्छा होगा परिवार के लोगों को नहीं पता था कि सायंतिका को राज्य में दसवां स्थान मिलेगा।  माध्यमिक परीक्षा का रिजल्ट घोषणा के बाद से ही परिवार के लोगों में खुशी की लहर है, वहीं इलाके के रहने वाले लोगों में उससे ज्यादा खुशी है ।

लोगों का कहना है कि सायंतिका कांकसा का नाम पूरे राज्य में रौशन किया है। स्कूल के शिक्षक और शिक्षिका अभी सायंतिका के दसवां स्थान पाने से खुशी है।

शिक्षकों का कहना है कि हम लोगों का विश्वास था कि सायंतिका अच्छा रिजल्ट करेगी मगर इतना अच्छा रिजल्ट होगा। हम लोगों को भी विश्वास नहीं था .

सायंतिका ने कहा कि वह डॉक्टर बनना चाहती है और आज से ही पढ़ाई चालू करने की बात कही . उन्हें पढ़ाई के साथ नृत्य-संगीत  पसंद है मगर परीक्षा के कुछ दिन से वह बंद कर रखी थी । परीक्षा के लिए 6 से 7 घंटा दिन में पढ़ती थी। 6 मास्टर रखे गए थे पढ़ने के लिए । सायंतिका पानागढ़ के रामकृष्ण आश्रम विद्यापीठ स्कूल की छात्री है । 681 नंबर लाकर राज्य में दसवां स्थान पाई है।

सायंतिका के पिता राना राय कारीगरी शिक्षा दफ्तर के कर्मी हैं । माँ सुपर्णा राय गृह वधू है। सायंतिका ने कहा कि माता और पिता कारण ही आज उस जगह पहुँची हैं। माता पिता ने पढ़ने के लिए उत्साह देती आई हैं। उनके घर पर  शुभेच्छा देने के लिए ही ताता लगा रहा।

पंचायत के प्रधान साइना बेगम बधाई देने पहुंची घर

तिलक चंद्रपुर पंचायत के प्रधान साइना बेगम ने आज सुबह माध्यमिक परीक्षा में दसवां स्थान पाने वाली सायंतिका राय के घर पहुँची और फूलों के गुच्छे और मिठाई देकर उसे संबोधन किया और कहा कि सायंतिका हम लोगों की गर्व है , जो राज्य में साढ़े दस लाख परीक्षार्थी में दसवां स्थान पाकर कांकसा का नाम रौशन किया है । 2020 साल के माध्यमिक छात्र-छात्राएं अभी से ही सायंतिका के पास टिप्स लेने के लिए पहुँच रहे है कि किस तरह से पड़ने से अच्छा रिजल्ट होगा ।

सायंतिका ने कहा कि कांकसा के रहने वाले लोगों का धन्यवाद देने के लिए ताता लगा हुआ है हमें शक्ति मिल रही है कि उच्च माध्यमिक परीक्षा में इससे भी और अच्छा रिजल्ट होगा तथा मेडिकल अच्छी रंग लाएगी । वहीं साइना बेगम ने कहा कि विधायक आलोक मांझी के पास अपना प्रस्ताव रखेंगे की विधायक फंड देकर सहायता करें स्कूल को ताकि उस स्कूल और भी पठन-पाठन अच्छी तरह से हो सके।

Last updated: मई 21st, 2019 by Durgapur Correspondent