दुर्गापुर एक नजर (6 जनवरी )

आलोक संघ क्लब के द्वारा रक्तदान शिविर आयोजन

दुर्गापुर: दुर्गापुर शहर के 19 नंबर वार्ड अंतर्गत कमलपुर पलटस्थित आलोक संघ क्लब की ओर से रविवार रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर क्लब के 40 सदस्यों ने रक्तदान किया। रक्त संग्रह के लिए बिधाननगर महकमा अस्पताल के चिकित्सक मौजूद थे। शिविर के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर दुर्गापुर नगर निगम के पूर्व मेयर अपूर्व मुखर्जी, पार्षद रामा प्रसाद हालदार सहित कई लोग उपस्थित थे। अपूर्व मुखर्जी ने कहा कि रक्तदान एक महादान है सभी को आगे आकर रक्त दान करना चाहिए तभी रक्त की कमी को पूरा किया जा सकेगा रक्तदान ।

सरकार की ओर से रक्त की कमी को कम करने के लिए कई योजनाएँ शुरू की गई है । सरकार की योजनाओं में निजी संगठनों को भी सहयोग करना चाहिए ।क्लब द्वारा किया जा रहा प्रयास सराहनीय है । क्लब के वरिष्ठ सदस्य हरप्रसाद घोषाल ने कहा कि समाज कल्याण के लिए क्लब की ओर से हर वर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है ।क्लब का उद्देश्य सामाज का विकास के साथ-साथ समाज कल्याण के लिए भी लोगों को प्रेरित करना है। शिविर को सफल बनाने में क्लब के प्रदीप नायक, काजल नायक, सुमन नायक ,बापन नायक, राणा आचार्य आदि ने सफल भूमिका निभाई।

₹5लाख रुपया की लागत से शौचालय का उद्घाटन

दुर्गापुर: 34 नंबर वार्ड का दा रोड में ₹5लाख की लागत से शौचालय का उद्घाटन पार्षद द्वारा की गई इस मौके पर उपस्थित इलाके के पार्षद रविंद्र राम दो नंबर ब्लॉक के कार्यकारी सभापति रामकेवल पंडित युवा नेता मिंटू कुमार चौधरी शिव शंकर यादव इंद्रदेव लता पाल फिरोज संस्था के कार्यकर्ता मौजूद रविंद्र राम ने बताया कि बहुत दिनों से ही लोगों की मांग थी शौचालय जो नगर निगम द्वारा ₹5लाख की लागत से बनाया गया इसका आज उद्घाटन किया गया है इसमें महिलाओं पुरुष के लिए अलग-अलग बनाई गई है इसके अलावा गरीब लोगों के लिए कंबल बांटे गए

19 जनवरी को होने वाली सभा को लेकर तृकां की ओर से जोरदार तैयारी

दुर्गापुर : कोलकता के ब्रिगेड मैदान में 19 जनवरी को होने वाली सभा को लेकर तृकां की ओर से जोरदार तैयारी चल रही है। रविवार को कांकसा के मलानदिघी इलाके में तृकां महिला सेल की ओर से पदयात्रा निकाली गई। वहीं सभा का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में महिला सेल की अध्यक्षा सह मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य, जिलाध्यक्ष मिनती हाजरा समेत अन्य मौजूद थे। चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि केंद्र सरकार को बंगाल को उसके अधिकार से वंचित कर रही है। राज्य को जितना फंड मिलना चाहिए वह नहीं दिया जा रहा है। राज्य से ही केंद्र रुपया ले रही है, फिर वो रुपया देकर कोई दया राज्य के साथ नहीं कर रही है। केंद्र सरकार योजनाओं में 10-20 फीसद रुपया देकर बोर्ड पर अपना नाम चढ़वाना चाहती है, जो बर्दाश्त नहीं होगा। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता भाजपा से परेशान है। जनता को अच्छे दिन का सपना दिखाकर तृकां सत्ता में आयी एवं अब गरीबों को भूल गई है

बुदबुद सवाई गाँव मैदान में रविवार को तृकां की सभा

दुर्गापुर : पश्चिम बर्द्धमान के बुदबुद सवाई गाँव मैदान में रविवार को तृकां की सभा हुई। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में बीरभूम जिले के तृकां अध्यक्ष अनुव्रत मंडल मौजूद थे। इस सभा में उन्होंने जमकर भाजपा पर निशाना साधा, वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष द्वारा ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री बनने को लेकर दिए गए बयान पर भी कटाक्ष किया एवं उन्हें साधुवाद जताया। अनुव्रत मंडल ने कहा कि भारतवर्ष की माटी से अब भाजपा का सफाया हो जाएगा। यह समझ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को आ गई है। यही वजह है कि बंगाली के रूप में वे ममता बनर्जी के प्रधानमंत्री बनने की बात कही। उन्होंने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 42 सीटों पर तृकां को जीत मिलेगी। राज्य की मुख्यमंत्री राज्य के लोगों के विकास के लिए काम कर रही है। छह वर्ष में राज्य में काफी विकास कार्य हुआ है। जिसे राज्य की जनता देख रही है। शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ-साथ किसानों के हित के लिए काम किया जा रहा है। विरोधी दलों को यह विकास हजम नहीं हो पा रहा है।

Subscribe Our Channel

Last updated: जनवरी 6th, 2019 by Durgapur Correspondent